Minister of Transport : सबके लिए कब से चलेंगी बस, ट्रेन और फ्लाइट, नितिन गडकरी ने बताया






सरकार जल्द ही सार्वजनिक परिवहन, मतलब ट्रेन, बस, फ्लाइट आदि शुरू करने की इजाजत दे सकती है. केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसके संकेत दिए हैं. बस और कार ऑपरेटर्स कन्फेडरेशन ऑफ इंडिया के मेंबर्स को कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए गडकरी ने कहा कि परिवहन और राजमार्गों को खोलना जनता के बीच विश्वास पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा.



गडकरी ने कहा, सरकार जल्द ही कुछ गाइडलाइंस के तहत पब्लिक ट्रांसपोर्ट शुरू करने का प्रयास करेगी. एयरलाइन, रेलवे और बस ट्रांसपोर्ट शुरू करने की आवश्यकता भी है. काफी लोग इधर-इधर अटके हुए हैं.



उन्होंने सार्वजनिक परिवहन के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हैंड वाश, सेनिटाइजिंग, फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया.




उन्होंने सार्वजनिक परिवहन के संचालन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और हैंड वाश, सेनिटाइजिंग, फेस मास्क जैसे सभी सुरक्षा उपायों को अपनाने के प्रति आगाह किया.






उन्होंने इन्वेस्टर्स और इंडस्ट्री से कहा कि कोरोना वायरस महामारी के इस संकट में उनके लिए बेहतर मौका है. वैश्विक बाजार में पकड़ बनाने का. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस आउटब्रेक की वजह अर्थव्यवस्था में संकट की स्थिति है. हमें इसे एक नए मौके के रूप में देखना होगा, क्योंकि फिलहाल चीन से कोई डील नहीं करना चाहता है. जापान के प्रधानमंत्री इस बात पर जोर दे रहे हैं कि ​कंपनियां चीन से बाहर निवेश करें. ऐसे में हम भारतीय अर्थव्यवस्था को बूस्ट कर सकते हैं.



राहत पैकेज पर क्या बोले? पैसेंजर ट्रांसपोर्ट इंडस्ट्री के लिए राहत पैकेज की मांग पर गडकरी ने कहा कि सरकार इस परेशानी से पूरी तरह अवगत है. इस समस्या के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से लगातार संपर्क में हैं. मौजूदा महामारी के इस समय में सभी लोग अर्थव्यवस्था के लिए मिलकर काम कर रहे हैं.



बता दें कि 25 मार्च से देश में लॉकडाउन चल रहा है. तब से ट्रांसपोर्ट बंद है. लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लाने के लिए सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. ग्रीन जोन में कुछ शर्तों के साथ बसें चल रही हैं, लेकिन अभी भी ट्रेन, फ्लाइट और बसों का संचालन नहीं हो रहा है.




पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

टिप्पणी पोस्ट करें