Big News : समस्तीपुर में शराब पीने से एक की मौत, दूसरे की हालत नाजुक, पुलिस जाँच में जुटी.

समस्तीपुर जिले के मोरवा प्रखंड में शराब पीने से एक युवक मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए हैं। इस मामले में दोनों में से किसी के भी परिजन ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है.





समस्तीपुर, 31 दिसंबर '20 | दिव्यांशु राय


बिहार के समस्तीपुर जिले में मोरवा प्रखंड के हलई ओपी की इन्द्रवारा पंचायत के वार्ड-10 में शराब पीने से एक युवक मौत हो गई जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए हैं। इस मामले में दोनों में से किसी के भी परिजन ने अभी पुलिस से शिकायत नहीं की है, लेकिन जानकारी मिलने पर एसपी विकास वर्मन ने पटोरी डीएसपी विजय कुमार को मामले की जांच करने का आदेश दिया है। उलेल्खनीय है कि बिहार में शराबबंदी कानून लागू किये जाने के 5 साल होने को हैं, इसके बावजूद चोरी-छुपे शराब की बिक्री और उसका सेवन करने वालों की संख्या कम नहीं हो रही है।



मृत युवक प्रवीण कुमार ठाकुर (28) इन्द्रवारा के वार्ड-10 निवासी स्व.मुन्नीलाल ठाकुर का पुत्र व वार्ड सदस्य रामशंकर ठाकुर का भाई था। वहीं गंभीर युवक की पहचान प्रमोद कुमार ठाकुर के रूप में की गयी है। परिजन पटना के एक निजी अस्पताल में उसका इलाज करा रहे हैं।





ग्रामीणों में चर्चा है कि मंगलवार रात दोनों युवक शराब के स्थानीय धंधेबाज के यहां से शराब पीने गए थे। उनके शराब के नशे में रहने के कारण घर वालों ने किसी प्रकार सुलाया। सुबह प्रवीण ठाकुर को मृत देख परिजनों में कोहराम मच गया। इधर, दूसरे युवक प्रमोद कुमार ठाकुर की स्थिति खराब देख परिजनों में अफरातफरी मच गई। आनन-फानन में परिजन उसे इलाज के लिए पटना ले गए। मृतक प्रवीण के शव का परिजनों ने दाह संस्कार भी कर दिया है।



घटना के समबन्ध में इंदवारा पंचायत की मुखिया कुमारी वंदना ने बताया कि युवक द्वारा शराब पिए जाने की बात सामने आयी है। उसके बात उसकी मौत हो गयी। वहीँ उसके साथी को हालत गंभीर है, जिसका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। उन्होंने बताया की मृत युवक के पिता नहीं हैं। उसका भाई राम शंकर ठाकुर वार्ड सदस्य है। पुलिस पुरे मामले की जाँच कर रही है। पुलिस के द्वारा शराब विक्रेताओं को पकड़ने हेतु छापेमारी की जा रही है। वहीं इस मामले में डीएसपी विजय कुमार ने बताया कि परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पोस्टमार्टम होता तो पता चलता कि मौत शराब से हुई है या अन्य किसी कारण, वैसे जांच की जा रही है।





मोरवा के विधायक रणविजय साहू ने कहा : शराब पीने से एक युवक की मौत होने सूचना मिली है। इस मामले में शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने एसपी से पूरे मामले की जांच की मांग की है। क्षेत्र में धंधेबाजों द्वारा जहरीली शराब बनाने व बेचने की सूचना दस दिन पूर्व भी मैंने एसपी को देकर कार्रवाई की मांग की थी।



वहीं, समस्तीपुर के एसपी विकास वर्मन ने कहा कि शराब पीने से युवक की मौत होने की सूचना मिलने पर मैंने डीएसपी को मामले की छानबीन करने का निर्देश दिया है। छानबीन पूरी होने के बाद ही इसके बारे में कहा जा सकता है।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today