चार दिन में ही जेल से छूट गया कुख्यात रवि गोप, उठे सवाल- क्या CM नीतीश के निर्देश को भी हल्के में लेती है बिहार पुलिस?

 

 


बिहार में कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घिर रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने बुधवार को आला अफसरों की मीटिंग ली और अपराध एवं अपराधियों को लेकर सख्ती करने के निर्देश दिए. उन्होंने साफ कहा था कि अपराध नियंत्रण को लेकर तनिक भी लापरवाही और सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी. साथ ही पुलिस के आला अफसरों को निर्देश दिया कि जिन थाना क्षेत्रों में क्राइम बढ़े हैं, उनकी समीक्षा कर संबंधित अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करें. सीएम ने पुलिस के बड़े अधिकारियों से यह भी सवाल किाय था कि आखिर आदतन अपराधियों को बेल क्यों मिल जा रही है? लेकिन लगता है कि सीएम नीतीश की बातों का असर उनके ही पुलिस अफसरों पर नहीं हो रहा है. दरअसल मुख्यमंत्री के आदेश की पटना पुलिस ने धज्जियां उड़ाते हुए 50 हज़ार के इनामी कुख्यात अपराधी रवि गोप (Criminal Ravi Goap) की गिरफ्तारी के चार दिनों में बेल हो जाने दिया. अब वह जेल से भी बाहर आ चुका है.



बता दें कि रवि गोप पर हत्या समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं और उसे बिहार एसटीएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद नौबतपुर से गिरफ्तार किया था. अब सवाल उठ रहा है कि एक कुख्यात को महज चार दिनों में ही बेल मिल जाना पटना पुलिस की लसपरवाही या अपराधी को सहयोग? मामले में पुलिस अधिकारी गोल-मटोल दे रहे जवाब दे रहे हैं.



मिली जानकारी के अनुसार पटना पुलिस समय रहते कोर्ट में अपना पक्ष ही नहीं रख सकी जिस कारण उसे बेल मिल गई है. अब वह जेल से बाहर भी आ चुका है. गौरतलब है कि रवि गोप पर दीघा, बुद्धा कॉलोनी, दानापुर थाना क्षेत्र के कई संगीन मामलों में वांछित है और उसे पकड़ने के लिए भी पुलिस ने काफी मुश्किलों का सामना किया था.



बता दें कि पटना के कुख्यात अपराधी रवि गोप को बिहार एसटीएफ (STF) ने पटना पुलिस की मदद से तब जब वह अपनी शादी की तैयारियों में जुटा था. दरअसल 50,000 के इनामी इस अपराधी के तिलक का रस्म पूरा हो चुका था और वह शादी के मंडप में बैठने वाला था तभी मौके पर पहुंची बिहार एसटीएफ और पटना पुलिस की जॉइंट टीम ने इस कुख्यात को धर दबोचा.



शादी समारोह में परिवार के सभी लोग मौजूद थे लेकिन वो जब तक समझ पाते तब तक पुलिस की टीम अपराधी रवि को अथमलगोला से लेकर पटना के लिए निकल गई. सरकार ने इस अपराधी को पकड़ने के लिए 50,000 का इनाम भी घोषित कर रखा था. इसकी फरारी की वजह से ही इसके घर की संपत्ति को भी कुर्क की जा चुकी है.



 
पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today