Good News : अब घर बैठे मिलेगा बिहार के गया का मशहूर तिलकुट, डाकघर ने शुरू की होम डिलीवरी की सुविधा.

बिहार के गया का मशहूर तिलकुट खाने के शौकीन लोगों को अब घर बैठे यह तिलकुट मिल पायेगा। इसके लिए डाक विभाग ने पोस्ट शॉपी नामक योजना शुरू की है। जिसके माध्यम से समस्तीपुर जिले के कोने-कोने तक तिलकुट पहुंचाने की शुरूआत डाक विभाग ने कर दी है। यह डाक विभाग की नई पहल है।व्हाट्स एप करने मात्र से डाकिया कुछ ही घंटों में गया का तिलकुट लेकर घर पहुंचा जाएगा।





फ्री होम डिलिवरी की है सुवुधा : कोई अगर सुबह 10 बजे से पहले व्हाट्स एप या इ-मेल पर ऑर्डर करता है तो उन्हें सेम-डे डिलिवरी होगी, अन्यथा, दूसरे दिन होम डिलिवरी की जाएगी। होम डिलिवरी की सुविधा प्रधान डाकघर के कार्य क्षेत्र के अलावा जिले में ही दूसरे पिन कोड के लोकेशन पर ऑर्डर करने के दूसरे दिन नजदीकी डाकघर से होम डिलिवरी की जाएगी। ऑर्डर आने पर संबंधित व्यक्ति के नजदीकी डाकघर को तिलकुट भेज दिया जाएगा। होम डिलिवरी के लिए दो दर्जन डाकिया है, जो दूसरे कामों के साथ तिलकुट को भी होम डिलिवरी करेगा। इसके बाद वह पैसा लेगा।



हालांकि, कोई प्रधान डाकघर पहुंच कर भी आप गया का तिलकुट खरीद सकते हैं। होम डिलिवरी और पोस्ट शॉपी पर तिलकुट की एक जैसी कीमत होगी। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9473135195 जारी की गई है। इसको लेकर प्रधान डाकघर में कार्यक्रम आयोजित हुई। मौके पर डाकपाल सुधीर कुमार प्रभाकर, रंजीत कुमार, अरुण कुमार स‍िंंह , कुमार धीरज, मृत्युंजय कुमार, संजीव कुमार, अभिषेक कुमार मिश्रा, रामदेव ङ्क्षसह, शंभु कुमार साह आदि उपस्थित रहे।



डाक अधिकारी के अनुसार दो प्रकार का तिलकुट है। जिसमें एक चीनी और दूसरा गुड़ का बना हुआ। दोनों आधा-आधा किलोग्राम का पैकेट है और कीमत भी अगल-अलग है। एक पैकेट का भी ऑर्डर करने पर डाकिया घर पर पहुंचा जाएगा।



यह होगी कीमत :




  • चीनी का बना तिलकुट : 180 रुपये प्रति आधा किलोग्राम पैकेट

  • गुड़ का बना तिलकुट : 185 रुपये प्रति आधा किलोग्राम पैकेट

  • सुबह 10 बजे से पहले ऑर्डर आने पर सेम-डे डिलिवरी



आकर्षक है तिलकुट का पैकेट : तिलकुट का जो पैकेट तैयार किया गया है वह काफी आकर्षक हे। पैकेट पर डाकघर की योजनाएं छपी है। पैकेट पर छपी योजनाओं की जानकारी आमजनों तक पहुंचने के उद्देश्य से भी छपाई की गयी। पैकेट के फ्रंट पर डाकघर बचत खाता, डाकघर आवर्ती जमा खाता, सावधि जमा खाता, मासिक आय योजना खाता, वरिष्ठ नागरिक बचत योजना, भविष्य निधि खाता, राष्ट्रीय बचत पत्र, किसान विकास पत्र, सुकन्या समृद्धि योजना के बारे में जानकारी लिखी होगी।



कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं : डाक अधीक्षक राजीव कुमार ने बताया कि मकर संक्रांति के अवसर पर चूड़ा-दही के साथ तिल से बनी मिठाई खाने की परंपरा है। गया के तिल की मिठाई पूरे देश के साथ-साथ विदेशों में भी प्रसिद्ध है। डाक विभाग ने गया की प्रसिद्ध मिठाई तिलकुट सभी आमजनों को पहुंचाने के लिए गया के मशहूर तिलकुट विक्रेता के साथ करार किया है। अभी स्टॉक पर्याप्त है।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today