बिहार पंचायत चुनाव 2021: मतदाता सूची में संशोधन के लिए आयोग ने 1 फरवरी तक मांगे आवेदन

 

बिहार पंचायत आम चुनाव 2021(Bhar anchyat chunav 2021) को लेकर प्रारूप प्रकाशन के दौरान मतदाता सूची में संशोधन की कार्रवाई की जाएगी। राज्य निर्वाचन आयोग(Bhar Election Commssion) के अनुसार मतदाता (Voter list) का प्रारूप प्रकाशन पंचायत, प्रखंड व जिला स्तर पर किया जाएगा।



19 जनवरी 21 से 01 फरवरी 21 तक पंचायत मतदाता सूची (Panchyat Voter list) में संशोधन संबंधी दावा एवं आपत्तियां प्रखंड विकास पदाधिकारी के माध्यम से या आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन दी जा सकेगी।



01 फरवरी 21 के बाद दावा एवं आपत्तियां किसी भी स्तर पर प्राप्त नहीं की जाएंगी। आयोग ने स्पष्ट किया है कि मतदाता सूची में नाम शामिल करने या सुधार को लेकर कोई भी आवेदन आयोग को नहीं भेजे क्योंकि इसमें वक्त लग सकता है। शनिवार को आयोग से मिली जानकारी के अनुसार अगर किसी व्यक्ति का नाम विधानसभा की मतदाता सूची में है, तो उसका नाम ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में अवश्य रहेगा।



नाम नहीं है तो प्रपत्र घ में करें आवेदन
आयोग ने ग्रामीण मतदाताओं से मतदाता सूची प्रारूप को देखकर आश्वस्त होने को कहा कि उनका नाम सही रूप से आया है या नहीं। नाम नहीं है तो प्रपत्र घ में आवेदन करें और प्रखंड विकास पदाधिकारी के यहां देकर उसकी प्राप्ति रसीद ले लें। आयोग के अनुसार वैसे व्यक्ति जो 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर लिए हैं वे भी मतदाता सूची में नाम शामिल करने को लेकर आवेदन प्रपत्र घ में दे सकते हैं।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट
.

हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़े . . . 👇👇👇

               

 

 

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today