Muzaffarpur Bank Loot: बोचहां के सेंट्रल बैंक ऑफ इंड‍िया से अपराध‍ियों ने सात लाख रुपये लूटे.



मुजफ्फरपुर ज‍िले के बोचहांं प्रखंड क्षेत्र के मुजफ्फरपुर-दरभंगा फोरलेन से सटे गरहांं के सेंट्रल बैक ऑफ इंडिया से हथ‍ियारों से लैस सात अपराधियो ने सात लाख रुपये लूट ल‍िए। बैक के काउंटर से 5 लाख 12 हज़ार और ग्राहक के दो लाख रुपये की लुट हुई है। बोचहां व अहियापुर थाना के सीमा पर यह स्‍थ‍ित है। इस दौरान कर्मियों का मोबाइल भी लूट लिया। भागने के दौरान दहशत फैलाने की नीयत से अपराधियोंं द्वारा फायरिंग भी क‍िए जाने की सूचना है।


लूट की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंच गई। लेकिन तब तक लुटेरे भागने में सफल रहे। बताया जाता है क‍ि बैंक खुलते ही अपराधी आ धमके और बंदूक का भय द‍िखाकर कर्मचार‍ियों को अपने कब्‍जे में ल‍िया और इस घटना को अंजाम द‍िया। एक और बैंक लूट की सूचना म‍िलते ही पुल‍िस के वरीय अध‍िकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। वहां वे सीसीटीवी फुटेज से अपराध‍ियों के बारे में जानकारी हासि‍ल करने की कोशि‍श कर रहे हैं। अभी व‍िगत आठ जनवरी 2021 को ही ज‍िले के सरैया प्रखंड में अपराध‍ियों ने बंधन बैंक से 17 लाख रुपये लूट ल‍िए थे। इस घटना को करीब छह बदमाशाेें ने अंजाम द‍िया था। लूट के बाद वहां से भाग रहे बदमाशों ने एक दुकानदार को गोली मार दी थी। उसने अपराधी को दबोचने की कोश‍िश की थी।


हालांक‍ि इस घटना को लेकर एसटीएफ ने सक्र‍ियता द‍िखाई और इनपुट के आधार पर राजधानी पटना के कंकड़बाग से अपराध‍ियों को लूट के रुपये के साथ पकड़ ल‍िया था। इस तरह करीब 10 घंटे के अंदर ही पुल‍िस इसका पर्दाफाश करने में सफल रही। अभी इस घटना का पूरी तरह से पटाक्षेप हुआ भी नहीं था क‍ि बुधवार को लूट की दूसरी घटना हो गई है। इससे ज‍िले की कानून व्‍यवस्‍था एक बार फ‍िर से सवालों के घेरे में आ गई है। राजनीत‍िक दलों ने इसकी आलोचना शुरू कर दी है। खासकर व‍िपक्षी राजद ने कहा है क‍ि सरैया में बैंक लूट, इसके बाद मुजफ्फरपुर में मोबाइल कारोबारी की हत्‍या और अब बोचहां की लूट पुलिस प्रशासन की व‍िफलता है। 

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today