Amazing : तुर्की के इस मुस्लिम धार्मिक नेता को मिली 1075 साल की सजा, जानिए क्या है पूरा मामला.

अदनान ओकतार के ऊपर 6 से ज्यादा देशों के 45 से अधिक महिलाओं और नाबालिगों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. अदनान तुर्की के लोगों को कट्टरपंथी चीजों के बारे में उपदेश देता था.





तुर्की में एक मुस्लिम धार्मिक गुरु को यौन अपराधों के मामले में 1075 साल की सजा सुनाई गई है. इस धार्मिक नेता का नाम अदनान ओकतार है और ये बेहद चर्चित धार्मिक गुरु रहा है. अदनान को साल 2018 में गिरफ्तार किया गया था और अब उसके छूटने की कोई आशा नहीं है. 

10 अलग अलग मामलों में सजा : अदनान को यह सजा इस्‍तांबुल की एक अदालत ने 10 अलग-अलग अपराधों में दी है. जानकारी के मुताबिक उसके ऊपर 6 से ज्यादा देशों के 45 से अधिक महिलाओं और नाबालिगों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे. अदनान तुर्की के लोगों को कट्टरपंथी चीजों के बारे में उपदेश देता था. एक समय उसे दुनिया के शीर्ष 50 मुस्लिम शख्सियतों में शुमार किया जाता था और उसकी लिखी तमाम धार्मिक किताबें बेस्ट सेलर रही हैं.





पूरी दुनिया में नेटवर्क, दर्जनों समर्थक भी जेल में : तुर्की में अदनान पर सेक्स क्राइम, नाबालिगों के यौन शोषण, फ्रॉड और राजनीतिक तथा सैन्‍य जासूसी करने का आरोप लगाया गया है. करीब 236 लोगों के खिलाफ मामला चलाया गया और इनमें से 78 लोग अरेस्‍ट किए गए. खास बात ये है कि अदनान कभी तुर्की के मौजूदा राष्ट्टपति रैय्यप एर्दोगान का करीबी हुआ करता था. वो एर्दोगान की पार्टी का सदस्य भी रहा है.


कोर्ट में स्वीकारा महिलाओं से संबंध : अदनान ओकतार ने पिछले साल दिसंबर में सुनवाई के दौरान जज को बताया था कि उसकी करीब 1000 गर्लफ्रेंड हैं. उसने कहा था कि महिलाओं के प्रति मेरे दिल में प्‍यार उमड़ रहा है. प्‍यार इंसान की खासियत है. यह एक मुसलमान की खूबी है. एक अन्‍य सवाल के जवाब में उसने कहा था-मैं बाप बनने की असाधारण क्षमता रखता हूं. एक महिला ने सुनवाई के दौरान बताया कि अदनान ने कई बार उनके और अन्‍य महिलाओं के साथ यौन शोषण किया.



घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां बरामद : अदनान के घर से 69 हजार गर्भनिरोधक गोलियां मिली थीं. कई महिलाओं के साथ जबरन रेप किया गया और उन्‍हें गर्भनिरोधक दवाओं को खाने के लिए मजबूर किया गया. अदनान सबसे पहले वर्ष 1990 के दशक में दुनिया के सामने आया था. उसके बाद उसने धर्म को आधार बनाकर बेशुमार कमाई की और तुर्की के सबसे ताकतवर लोगों में से एक बन गया.


पहले भी जा चुका है जेल : अदनान को साल 1999 में भी गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में उसे तीन साल जेल की सजा सुनाई गई थी. लेकिन बाद मे कोर्ट ने उसे बरी कर दिया था.


पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today