बिहार: ASI की मूंछ पर फिदा हो गए DIG मनु महाराज, पहले हाथ मिलाया फिर दिया इनाम





मूंछ को लेकर पुलिसवालों की दीवानगी खास होती है. ऐसे में अगर किसी जवान या अधिकारी को उसकी मूंछों के लिए उसका सीनियर अफसर न केवल पीठ थपथपाए, बल्कि पुरस्कार भी दे तो क्या कहना. कुछ ऐसा ही नजारा बिहार के गोपालगंज में दिखा जब सारण डीआईजी मनु महाराज (IPS Manu Maharaj) ने अपने एक एएसआई को उसकी मूंछों के लिए न केवल सराहा, बल्कि इनाम भी दिया.



दरअसल गोपालगंज पहुंचने के बाद डीआईजी मनु महाराज ने अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद मनु महाराज ने कुचायकोट थाने का औचक निरीक्षण किया. इसी दौरान डीआईजी मनु महाराज की नजर ड्यूटी पर तैनात एएसआई उमेश यादव और उनकी मूंछों की ओर गई, जिसे देखकर मनु महाराज ने इसकी तारीफ की. मूंछों को लेकर तारीफ के साथ ही डीआईजी ने उमेश यादव को सम्मानित भी किया. मनु महाराज ने इस दौरान उमेश यादव को अपने पास से 500 रुपये देकर सम्मानित किया और उनकी मूंछों की जमकर तारीफ की. आपको बता दें कि मनु महाराज की गिनती बिहार के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारियों में होती है. वो खुद मूंछों के शौकीन हैं और अपनी मूंछों के स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं.



डीआईजी की इस तारीफ से ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिस पदाधिकारियों के चेहरे पर भी मुस्कान खिल गयी. डीआईजी के इस सम्मान से कुचायकोट थाना में तैनात उनके साथ काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने भी उमेश यादव की तारीफ की, जिससे थाने में हल्का-फुल्का हंसी का माहौल बन गया. मनु महाराज के इस सम्मान से उमेश यादव काफी खुश हैं और उनके चेहरे पर मुस्कान भी दिखी.



इससे पहले गोपालगंज में अपराध की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर डीआईजी मनु महाराज ने कई थानों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद डीआईजी यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेकपोस्ट पर भी गए, जहां उन्होंने यूपी की तरफ से आने वाली कई गाड़ियों की तलाशी भी ली. तलाशी के दौरान उन्होंने बाइक सवार दो लोगों को शराब की बोतल के साथ गिरफ्तार किया.

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today