Bihar : दोस्त की बीवी पर गंदी नजर रखता था CRPF जवान, 5 लाख की सुपारी देकर करवा दी दोस्त की हत्या

सीआरपीएफ में तैनात एक जवान जो अपनी दोस्त की पत्नी पर गंदी नजर रखता था ने सुपारी किलर्स की मदद से दोस्त की हत्या करवा दी. बिहार के जहानाबाद में दिनदहाड़े हुई सीआरपीएफ (CRPF) के पूर्व जवान सह कैंटीन संचालक की हत्या के मामले का पुलिस द्वारा उद्भेदन कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने हत्याकांड (Jehanabad Murder Case) में शामिल तीन शूटर्स के अलावा हत्या की सुपारी देने वाले एक सीआरपीएफ जवान को भी गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना 23 दिसम्बर को कड़ौना ओपी क्षेत्र के लोदीपुर गांव के समीप एनएच के पास हुई थी.





बिहार के जहानाबाद जिले के नगर थाना क्षेत्र के कड़ौना ओपी अंतर्गत कनौदी व लोदीपुर गांव के बीच एनएच-83 के किनारे संचालित सैनिक कल्याण कैंटीन के संचालक और रिटायर्ड जवान जितेंद्र कुमार की हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है। उक्त जवान की हत्या के लिए पांच लाख रुपये की सुपारी दी गई थी। तीन लाख रुपये का भुगतान शूटरों को कर दिया गया था। हत्या की साजिश झारखंड में कार्यरत अर्द्धसैनिक बल के जवान दयानंद पासवान ने रची थी। इसमें मृतक के ममेरे भाई का भी हाथ था।



एसपी मीनू कुमारी ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए कहा कि पाली थाना क्षेत्र के रामपुर-बारा गांव निवासी और सैनिक कल्याण कैंटीन के संचालक की हत्या के सिलसिले में साजिशकर्ता और शूटर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए लोगों में साजिशकर्ताअर्द्धसैनिक बल का जवान एवं नालंदा जिला के नूरसराय थाना अंतर्गत बेलसर गांव निवासी दयानंद पासवान, नालंदा जिला के ही नगरनौसा थाना अंतर्गत दूधैला गांव निवासी फंटूश के अलावा नालंदा के नूरसराय थाना अंतर्गत बेलसर गांव निवासी धनंजय नट और पटना जिला के अथमलगोला थाना अंतर्गत सबनीसा बख्तियारपुर गांव संतोष नट शामिल है।



दयानंद पासवान जो झारखंड मे पैरामिलिट्री का जवान है, उसने और मृतक के ममेरे भाई ने मिलकर साजिश रची थी। हत्या के लिए शूटर धनंजय नट एवं संतोष नट को पांच लाख की सुपारी दी थी। दयानंद ने तीन लाख रुपये का भुगतान भी कर दिया था। दो लाख रुपये काम हो जाने के बाद देने थे। एसपी ने बताया कि हत्या की घटना के बाद पुलिस के पास कोई भी क्लू नहीं था। सीसीटीवी से फुटेज निकाला गया। उसमें शूटर के द्वारा मोबाइल फोन से बातें की गई थी, जिसके आधार पर पुलिस की अनुसंधान टीम ने वैज्ञानिक और आधुनिक तरीके से मामले की जांच शुरू की जिसमें सफलता हाथ लगी।





मृतक की पत्नी के साथ था संबंध : एसपी ने बताया कि अर्द्धसैनिक बल के जवान ने मृतक के घरवालों के साथ उनकी पत्नी से भी संबंध था। उसी ने ही मुख्य रूप से रिटायर्ड जवान की हत्या की साजिश रची, ताकि पत्नी के साथ वह विवाह कर सके। इसमें मृतक का ममेरा भाई भी शामिल हुआ। कैंटीन के काम में हाथ बटा रहे ममेरे भाई की मंशा कैंटीन पर कब्जा जमाने की थी। दोनो ने मिलकर साजिश के तहत घटना को अंजाम दिलवाया। एसपी के अनुसार मृतक की पत्नी को इस साजिश की जानकारी थी या नहीं समेत अन्य कई बिंदुओं पर और भी जांच की जा रही है।



ग्राहक बनकर गए तीन अपराधियों ने मारी थी गोली : 23 दिसंबर 2020 की सुबह करीब 10:15 बजे उजले रंग की एक अपाचे बाइक पर सवार होकर आए तीन अपराधियों ने सैनिक कल्याण कैंटीन के संचालक की गोली मारकर हत्या कर दी थी। तीनों अपराधी कैंटीन में कूलर खरीदने के नाम पर ग्राहक बनकर आए थे और मौका पाकर जवान के चेहरे पर गोली मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई थी। इसे लेकर घटनास्थल से लेकर सदर अस्पताल तक जमकर बवाल मचा था। एनएच 83 को जामकर लोगों ने प्रदर्शन किया था।



गिरफ्तार शूटरों का रहा है आपराधिक इतिहास : एसपी ने बताया कि हत्या की घटना को अंजाम देने में धनंजय नट और संतोष नट ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इन दोनों का अपराधिक इतिहास रहा है। जहानाबाद के अलावा पटना, लखीसराय, नालंदा समेत अन्य स्थानों पर घटनाओं को अंजाम देता रहा है। पूर्व से इसका आपराधिक इतिहास रहा है। हत्या की इस घटना में जिस पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था उसे भी पुलिस ने जप्त कर लिया है।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today