Bihar Politics : विधानसभा चुनाव में हार के बाद उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी को बिहार सरकार ने दिया एक और झटका.

बिहार विधानसभा चुनाव में बड़ी पराजय का सामना करने वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी को एक और झटका लगा है। पिछले कई वर्षों से समता पार्टी का दफ्तर जिस जगह पर चल रहा था उसे सरकार ने अवधि विस्तार देने से इनकार कर दिया है। अलबत्ता रालोसपा को नया दफ्तर जरूर आवंटित कर दिया गया है।बिहार विधानसभा चुनाव में मायावती, देवेंद्र प्रसाद यादव और ओवैसी के साथ मिलकर किस्मत आजमाने वाले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को चुनाव में बड़ी पराजय का सामना करना पड़ा था।


बदल गया पार्टी का पता : अभी चुनाव के झटके से कुशवाहा उबरने की कोशिश ही कर रहे थे कि उन्हें व्यवस्था ने एक और झटका दे दिया है। भवन निर्माण विभाग ने राजनीतिक दल के रूप में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यालय सी/25 ईस्ट गार्डिनर रोड को अवधि विस्तार देने से इनकार करते हुए पार्टी को दफ्तर संचालित करने के लिए केंद्रीय पुल का आवास संख्या ए-1 आवंटित कर दिया है। यह आवास आर ब्लॉक रोड नं. 6 में है।

भवन निर्माण विभाग के मुताबिक रालोसपा को कार्यालय इस्तेमाल के लिए केंद्रीय पुल से जो जगह आवंटित की गई है वह पूर्व की अपेक्षाकृत ज्यादा बड़ी है। उन्हें 2880 वर्गफीट जगह आवंटित की गई। रालोसपा को नए दफ्तर के लिए जो जगह दी गई है वह दो वर्ष के लिए है। दो वर्ष बीतने के बाद पार्टी को इस स्थान को बनाए रखने के लिए भवन निर्माण विभाग से इसका नवीकरण कराना होगा।

भवन निर्माण विभाग ने आदेश में कहा है कि पार्टी को समय पर किराए का भुगतान करना होगा। आवंटन को दो वर्ष बीतने के बाद इसका नवीकरण करना होगा नहीं तो नियमों के अनुसार आवास खाली करा लिया जाएगा। बता दें कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का कार्यालय सी/25 ईस्ट गार्डिनर रोड में पिछले पांच से छह वर्ष से संचालित है। इसके पूर्व पार्टी का दफ्तर हड़ताली मोड़-बोरिंग रोड के पास हुआ करता था।

कार्यालय परिसर छीनने पर बोले कुशवाहा : पार्टी कार्यालय के लिए आवंटित नए परिसर पर उपेंद्र कुशवाहा बोले कि उन्होंने अब तक नया परिसर देखा नहीं है। कल ही उन्हें नया कार्यालय परिसर आवंटित किए जाने की जानकारी मिली है। पहले वे इसे देखेंगे इसके बाद ही वे कुछ कह सकने की स्थिति में होंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यालय वहीं बना रहेगा : भवन निर्माण विभाग ने एक ओर जहां राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यालय परिसर को अवधि विस्तार ना देकर नया परिसर आवंटित कर दिया है वहीं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यालय पूर्व की तरह आवास संख्या- 13 में चलता रहेगा। भवन निर्माण विभाग ने इस परिसर को दो वर्षों के लिए अवधि विस्तार दे दिया है। राकांपा का कार्यालय यहां 09 मई 2022 तक चल सकेगा।








Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today
पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

टिप्पणी पोस्ट करें