ख़बर का असर : सरायरंजन में इंडियन ऑयल के गैस पाइपलाइन बिछाने पर लगी रोक.



समस्तीपुर, 7 जनवरी '21| संवाददाता



समस्तीपुर जिले के सरायरंजन प्रखंड के बखरी बुजुर्ग एवं उदापट्टी गांव में बिछाई जा रही गैस पाइप लाइन पर जिला प्रशसन ने तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। इस संबंध में सीओ विजय कुमार तिवारी ने बताया कि फिलहाल पाइप लाइन बिछाने पर रोक लगा दी गई है और जांच रिपोर्ट वरीय पदाधिकारी को भेजा जा रहा है। फैसला आने पर पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू किया जाएगा।



बता दें कि इंडियन ऑयल कंपनी द्वारा गैस पाइप लाइन बिछाने का किसानों ने विरोध किया था और इस पर जिलाधिकारी से कार्रवाई की मांग की थी। बता दे कि इस ख़बर को समस्तीपुर टुडे में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद जिला प्रशसन द्वारा गठित टीम ने बुधवार को गांव में गैस पाइप लाइन बिछाने के स्थल पर पहुंचकर पुरे मामले की जानकारी ली और गैस कंपनी को तत्काल कार्य को रोकने का आदेश दिया। इस दौरान नुकसान हुए फसल एवं आवासीय भूमि की जांच की गयी। इस टीम में सीओ विजय कुमार तिवारी, बीडीओ गंगासागर सिंह एवं मुसरीघरारी थानाध्यक्ष विशाल कुमार सिंह के शामिल थे।



समस्तीपुर में इंडियन ऑयल कंपनी द्वारा गैस पाइप लाइन जबरन खेत में बिछाने से किसान आक्रोशित.



विदित हो कि पिछले दिनों इंडियन ऑयल कंपनी के द्वारा बिना किसी सुचना के लहलहाते फसलों को नुकसान कर गैस पाइप लाइन बिछाया जा रहा था। जिस पर किसानों ने काफी हंगामा किया था और जिला प्रशासन से न्याय की गुहार लगायी थी। किसानों का कहना है कि उनसे बिनाअनुमति के आईओसी के कर्मी ने जेसीबी से गड्ढा खोद दिया। जिससे खेतों में लगा गेहूं का फसल नष्ट हो गया है। इसको लेकर किसानों ने विरोध जताया था। किसानों ने जिलाधिकारी, एसडीओ एवं डीएसपी को आवेदन देकर मुआवजे की मांग की थी।



किसानों का कहना है कि गांव के आवासीय एवं कीमती उपजाऊ भूमि होकर पाइप लाइन बिछाया जा रहा है। इससे खेतों में लगी फसलों को भारी नुकसान हो रहा है। वहीं किसानों ने आवेदन में यह भी कहा है कि जब सरकार द्वारा लोगों की जमीन ली जाता है तो चार गुना मुआवजा मिलता है। लेकिन यहां गैस पाइप बिछ जाने से 15-15 फिट के बाद ही घर बनाए जाने की बात कही जा रही है। इससे हम लोगों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इसके लिए हमलोगों को उचित मुआवजा दी जाय। आवेदन के आलोक में एसडीओ एवं डीएसपी ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित की थी।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today