पटना से सरकारी और निजी कंपनियों की फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाला गैंग गिरफ्तार

 

 

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) से 6 मुन्ना भाइयों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी सरकारी और प्राईवेट कंपनियों की फर्जी वेबसाइट (Fake website) बनाकर लोगों से करोडों रुपये की ठगी (Cheating) करते थे. ठगी करने वाला पूरा गैंग बिहार (Bihar) की राजधानी पटना से चलता था. इस गैंग में एक महिला आरोपी भी शामिल है. मुंबई पुलिस के मुताबक इस गैंग ने अभी तक दस हजार से ज्यादा लोगों के साथ करोडों की ठगी की है.



मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बिहार की राजधानी पटना से 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. सभी आरोपी सरकारी और प्राईवेट कंपनियों की वेबसाईट बनाकर ठगी करने वाले गैंग के सदस्य हैं, जो लोगों से करोडों रुपये की ठगी करते थे. मुंबई पुलिस के मुताबिक यह गैंग पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी और दूसरे कई सरकारी ठेकों को देने के लिए उनकी फर्जी वेबसाइट बनाते थे और लोग सरकरी वेबसाइट समझकर उसमें आवेदन करते थे. आवेदन करने के बाद लोगों से फीस लेकर गैंग के लोग ठगी करते थे. इसके बाद वेबसाइट दिखनी हा बंद हो जाती थी.



मिलिंद भारेंम्वे, ज्वाइंट सीपी, मुंबई क्राइंम ब्रांच ने बताया कि फर्जी वेबसाइट हू-ब-हू असली वेबसाइट के जैसी ही दिखती थी, जिससे काफी लोग इसके झांसे में फंस जाते थे. उन्होंने बताया कि ठगी करने वाले गैंग को हमने पटना से पकड़ा है. यह सारे सोशल मीडिया पर प्रचार देते थे और फर्जी वेबसाईट को उस पर डाल देते थे.



आरोपियों ने गैस एजेंसी, पेट्रोल पंप की वेबसाइट बना रखी थी. इनमें लोग पैसे भर कर आवेदन करते थे. मुंबई पुलिस का मानना है कि इस गैंग ने बकायदा एक फर्जी कॉल सेंटर भी खोल रखा था, जो फर्जी वेबसाइट में फंसे पीड़ितों को पैसे भरने और लेन-देन के बार में जानकरी भी देता था. मुंबई पुलिस का दावा है कि यह गैंग पूरे देश में फैला है और आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today