बिहार के चर्चित दरभंगा सोना लूटकांड में पुलिस को मिली सफलता, दो महिला समेत सात हिरासत में.

दरभंगा सोना लूटकांड में दरभंगा पुलिस व पटना एसटीएफ की टीम ने समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से कई जगहों पर छापेमारी कर डेढ़ किलो सोना बरामद करने के साथ ही महिला समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया है.





बिहार के दरभंगा में बीते 9 दिसंबर को अलंकार ज्वेलर्स से पांच करोड़ का सोना लूट कांड के बहुचर्चित मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से दरभंगा पुलिस व पटना एसटीएफ की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी कर डेढ़ किलो सोना बरामद करने के साथ ही महिला समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया है।



एसपी विकास वर्मन ने बताया कि दरभंगा पुलिस और पटना एसआईटी को छापेमारी में सहयोग किया गया है। पुलिस की छापेमारी जारी है। बताया गया है कि छापेमारी में पुलिस ने हीरा भी बरामद किया है। मिली जानकारी के अनुसार, दरभंगा पुलिस व एसटीएफ पटना की टीम ने समस्तीपुर पुलिस के सहयोग से सुबह सबसे पहले शहर के बहादुरपुर मुहल्ले में विशनपुर जितवापुर निवासी अनिल कुमार के किराये के मकान में छापेमारी की। जहां तलाशी में पुलिस को पहले कुछ नहीं मिला। लेकिन गहन तलाशी के दौरान घर में रखे एक गमले को उठाया तो वह आवश्कता से अधिक भारी लगा। उसके बाद पुलिस ने उसे खंगाला तो उसमें छिपा कर रखा गया सोना निकला। इसके बाद पुलिस ने घर में मौजूद सात लोगों को हिरासत में ले लिया। बताया गया है कि छापेमार टीम ने बहादुरपुर के बाद मुफस्सिल थाना के विशनपुर और उजियारपुर थाना के लोहागीर पंचायत में छापेमारी की। लोहागीर में की गयी छापेमारी में लूट के सोना के साथ पुलिस ने हीरा भी बरामद किया। यहां से पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया। इसके बाद पुलिस छापेमारी करने के लिए दलसिहसराय गयी।



बता दें कि दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने शुरू में ही कहा था कि इस घटना में समस्तीपुर के बदमाशों के शामिल होने की आशंका है। इसी के साथ पुलिस की छापेमारी टीम को आवश्यक निर्देश दिए थे। उलेल्खनीय है कि बाबूराम समस्तीपुर में बतौर एसपी काम कर चुके हैं, इसलिए उन्हें टीम की किंग पिन समेत सबके बारे में जानकारी दी थी। एसपी स्वयं पूरे घटनाक्रम और छापेमारी को लीड करने के साथ-साथ एक-एक कार्रवाई को मॉनीटर कर रहे हैं।



सूत्रों के मुताबिक मुंगेर से हुई समस्तीपुर के शातिर बदमाश और सोना लूटकांड के मास्टर माइंड विकास झा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली थी। विकास ने पुलिस को सोना लूट गिरोह से जुड़े बदमाशों के बारे में पूरी जानकारी दी थी। इसके बाद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है।




यह है घटनाक्रम : विदित हो कि 9 दिसंबर 2020 को दरभंगा के बड़ा बाजार स्थित शहर के चर्चित दगरू सेठ की थोक दुकान अलंकार ज्वेलर्स से नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने तमंचे के जोर पर करोड़ों के आभूषण लूट लिए थे। घटना को अंजाम देकर निकलने के दौरान बदमाशों ने सीधी फायरिंग की थी। फायरिंग में व्यवसायी समेत दो लोग जख्मी हुए थे।



मामले को पुलिस मुख्यालय ने पहले दिन से बेहद गंभीरता से लिया है। राज्य एसटीएफ की टीम के अलावा जिला स्तर पर गठित एसआइटी की आधा दर्जन टीमें लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच गुरुवार को मिली लीड के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि पुलिस की इस कार्रवाई में लूटकांड का पर्दाफाश संभव है।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today