मुजफ्फरपुर: बंधन बैंक लूटकांड में STF को बड़ी कामयाबी, चार लुटेरे गिरफ्तार, रकम बरामद





बिहार के मुजफ्फरपुर के सकरा थाना क्षेत्र में स्थित बंधन बैंक से 17 लाख की लूट को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से लुट के 16 लाख से अधिक रुपए बरामद कर लिए गए हैं। लूटी गई रकम राजधानी पटना के कंकड़बाग से बरामद कर ली गई है। इसकी पुष्टि एडीजी अभियान सुशील खोपड़े ने की है।



वारदात के 11 घंटे के अंदर लुटेरों के पकड़ लिए जाने और लूट की रकम के बरामद हो जाने को पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। गौरतलब है कि शुकवार की दोपहर करीब पौने एक बजे सकरा थाना क्षेत्र में बरियापुर ओपी के दोनहा में पांच बाइक सवार बदमाश हथियारों के साथ बैंक में घुसे गए। बंदूक का डर दिखाते हुए कैशियर से 17 लाख रुपए लूट लिया। जानकारी के मुताबिक वहां उन्होंने कई राउंड फायर भी किए। अपराधी बैंक लूटकर भागने पर स्थानीय पुलिस ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन तब तक वे भाग चुके थे। लूट के दौरान बदमाशों ने दुकानदार राजेश साह को भी गोली मार दी थी। पीड़ित दुकानदार का इलाज सकरा पीएचसी में चल रहा है। इस बीच एसटीएफ ने 11 घंटे के अंदर इस सनसनीखेज वारदात का पर्दाफाश कर बड़ी कामयाबी हासिल कर ली।







सीसीटीवी फुटेज और बदमाशों की बाइक से मिली मदद
बंधन बैंक की शाखा में लूट की घटना की सूचना मिलने के बाद डीएसपी मनोज कुमार पांडेय पूरे दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने वहां पूरी स्थिति का जायजा लिया। पुलिस ने अपराधियों की छूटी हुई बाइक को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने बैंककर्मियों और स्थानीय लोगों से पूछताछ कर बदमाशों तक पहुंचने की कोशिश की। आखिरकार उनका सुराग हाथ लग गए और चार लुटेरे एसटीएफ के हत्‍थे चढ़ गए।



फिल्‍मी स्‍टाइल में दिया था घटना को अंजाम
बैंक मैनेजर रतिन दास ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब पौने एक बजे बैंक में रोज की तरह काम चल रहा था। इस दौरान यहां कुछ ग्राहक भी मौजूद थे। अचानक पांच अपराधी भीतर आए। सभी के हाथों में पिस्‍टल थी। अपराधियों ने पिस्‍टल दिखाकर बैंक कर्मी और ग्राहकों को एक किनारे कर दिया। इसके बाद दो-तीन लुटेरों ने लॉकर को धक्का देकर खोलने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं खुला। फिर उन्‍होंने पूछा कि मैनेजर कहां हैं। इस पर उन्होंने कहा कि वे लॉकर की चाबी लेकर बाहर गए हैं। इसके बाद लुटेरों ने कैश काउंटर में रखे 17.29 लाख रुपये समेटकर लेते गए। लुटेरों के बैंक से भागते ही बैंककर्मियों और वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाया। इस बीच दुकानदार राजेश शाह ने एक बदमाश को पकड़ लिया, लेकिन बदमाश ने उन्‍हें गोली मारकर घायल कर दिया और फरार हो गया। बदमाशों ने पांच से छह राउंड फायरिंग की। भागने के दौरान उनकी एक मोटरसाइकिल मौके पर ही छूट गई थी।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today