Truck Strike : बिहार में 15 की मध्य रात्रि से अनिश्चितकाल के लिए ट्रकों का होगा चक्का जाम.

 


बिहार के ट्रक मालिक 15 जनवरी की मध्य रात्रि से हड़ताल पर जाने की योजना बना रहे हैं। इसके साथ ही ट्रकों का अनिश्चितकाल के लिए चक्का जाम हो जाएगा। इसे देखते हुए परिवहन विभाग भी हरकत में आ गया है। पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर में ट्रक व्यवसाय से जुड़े लोग घेरा-डालो डेरा डालो आंदोलन करेंगे। पंजाब के किसानों की तर्ज पर ट्रक व्यवसायी सड़क पर ही भोजन बनाएंगे और डेरा डालेंंगे। राज्य के सीमा क्षेत्र को सील करने की तैयारी में हैं। किसी भी ट्रक को बिहार की तरफ प्रवेश नहीं करने देंगे। आवश्यक सेवाओं को बाधित नहीं करने का घोषणा किए हैं।


बड़ी ट्रकों से गिट्टी-बालू ढोने पर लगी रोक हटाने की मांग : बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भानु शेखर प्रसाद ने हड़ताल को सफल बनाने के लिए राज्यभर के एसोसिएशन के जिलाध्यक्षों से तैयारी पूरी करने का आग्रह किया है। 12 चक्का से ऊपर की गाड़ि‍यों से गिट्टी-बालू ढ़ोने पर रोक लगाने की मांग कर रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि सात जनवरी से हड़ताल होनी थी। परिवहन मंत्री व परिवहन सचिव के आग्रह पर स्थगित कर दिया गया। एक सप्ताह में मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया गया था। राज्य सरकार अध्यादेश लाकर छह दिसंबर से 12 चक्के के ऊपर की ट्रकों पर गिट्टी-बालू की ढ़ुलाई पर प्रतिबंध लगा दिया।


14 चक्के से नीचे की गाड़‍ियों की बाॅडी की ऊंचाई तीन से साढ़े तीन फीट कम करने पर अनुमति देने का आदेश जारी कर दिया। इस आदेश का लगातार विरोध किया जा रहा है। एसोसिएशन ट्रक के डाला काटने के आदेश को भी वापस लेने की मांग कर रहा है। फिलहाल राज्यभर के ट्रक व्यवसायी एकजुट हो गए हैं। हड़ताल से राज्य के निर्माण कार्य पर बुरा प्रभाव पड़ने की संभावनाएं हैं। इसके साथ खाद्यान्न सामग्री पर भी बुरा पड़ सकता है।

पुराने पोस्ट
नई पोस्ट
.

हमारे साथ सोशल मीडिया पर जुड़े . . . 👇👇👇

               

 

 

Ads Single Post 4

 

⏩ व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

◼◼ 

⏩ फेसबुक ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

 

⏩ टेलीग्राम ग्रुप से जुड़े : यहाँ क्लिक करे ⏪

Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Today, Samastipur Todayt News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today