Samastipur News : समारोहों में सरेआम हथियार लहराने और वीडियो वायरल करना बना स्टेटस सिंबल, एसपी ने कहा दोषियों पर होगी कार्रवाई.





समस्तीपुर में इन दिनों अवैध हथियार का सार्वजनिक प्रदर्शन, समारोहों में फायरिंग एवं हाथों में लेकर डांस करना युवकों का स्टेटस सिंबल बनता जा रहा है। खासकर शादी - ब्याह, पर्व - त्योहार एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हथियार के साथ डांस और हर्ष फायरिंग करना अब आम बात हो चुकी है। 


वहीं पिस्टल के साथ मारपीट करने एवं धमकी देने और उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने का प्रचलन आम हो चला है। आये दिन ऐसे वीडियो सामने आते रहते हैं। ऐसा नहीं है कि इस तरह के कृत्य पर कार्रवाई नहीं होती है। प्रशासन ने ऐसे कई लोगों पर कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा है। बावजूद इसके तरह की घटना में कोई कमी नहीं आ रही है, मानों पिस्टल दिखाना स्टेटस सिंबल बनता जा रहा है। 

ताज़ा मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दो वीडियो से जुड़ा है, जिसमे एक वीडियो में  कुछ लड़के पिस्टल के साथ एक लड़के को मारपीट रहे हैं। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है की कुछ लड़के मिलकर एक लड़के हथियार के बल पर मारपीट रहे हैं और धमकी भी दे रहे हैं। वहीँ एक दूसरे वीडियो में एक लड़का किसी सदी समारोह में पिस्टल लहरा रहा है। 



इन दोनों वायरल वीडियो पर कार्रवाई को लेकर समस्तीपुर के एसपी विकास बर्मन ने कहा कि मीडिया के माध्यम से एक वीडियो वायरल होने का समाचार मिला है, जिसमें कुछ लोग एक लड़के के साथ मारपीट कर रहे हैं और पिस्तौल भी दिखा रहे हैं और उसको धमकी भी दिया जा रहा है। इस संबंध में हम अभी सत्यापन करा रहे हैं।  उन्होने बताया कि संभावना है उक्त वायरल वीडियो मुफ्फसिल थाना क्षेत्र का है। इस मामले में मुफ्फसिल थाना अध्यक्ष विक्रम आचार्य को वीडियो की जाँच करने का आदेश दिया गया है। उसके बाद प्राथमिकी दर्ज़ कर इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई एवं गिरफ़्तारी की जाएगी।  

इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाने के सवाल पर एसपी ने कहा कि इसके लिए आसपास के लोगों से हम लोग पूछताछ कर उस व्यक्ति की पहचान और गिरफ्तारी की जाती है। अगर व्यक्ति आपराधिक पृष्ठभूमि का है तो उस पर कार्रवाई करते हैं।  जैसे अभी खानपुर में भी इस तरह एक मामला आया था, जिसमें एक लड़के को वीडियो वायरल हुआ था। जिसमे शामिल युवक की गिरफ्तारी की गयी है। 

वहीं खानपुर एक समरोह में पिस्टल लहराते वायरल हुई वीडियो के बारे में उन्होंने कहा कि अभी हमलोगों को इसकी जानकारी हुई है। इस मामले में खानपुर थाना प्रभारी को सत्यापन कर गिरफ्तारी करने को कहा गया है। 







Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today
पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

टिप्पणी पोस्ट करें