Samastipur News : समस्तीपुर सदर अस्पताल में जरुरी दवाओं की कमी को लेकर मरीजों ने किया हंगामा.




समस्तीपुर सदर अस्पताल में इलाज कराने पहुंचे गरीब मरीजों को दवा से अधिक दुआ पर भरोसा है। ऐसा इसलिए क्योंकि, मरीज को बीमारी से निजात पाने के लिए दवा का सेवन करने की सलाह तो दी जाती है। लेकिन, सदर अस्पताल में जरूरी दवा का अभाव है। 

मिली जानकारी के अनुसार डॉक्टर मरीजों को पर्ची पर दवा लिख देते हैं। जब मरीज पर्ची लेकर दवा काउंटर पर पहुंचते हैं, तो उन्हें बताया जाता है कि कुछ दवाईयां यहां नहीं है। मरीज को दवा काउंटर पर कुछ दवाईयां मिल जाती है। शेष दवाओं के लिए निजी दवा दुकान पर जाना पड़ता है। वहीं, गरीब और लाचार मरीज निजी दवा दुकान से दवा नहीं खरीद पाते हैं। ऐसे मरीज दुआ के भरोसे ठीक होने का इंतजार करते हैं। बताया गया है कि बीते कई माह से सदर अस्पताल में जरूरी दवाओं की कमी है। 

दवा की कमी को लेकर सोमवार को सदर अस्पताल में मरीजों ने जमकर हंगामा किया। दवा की मांग को लेकर मरीजों ने डीएस ए.एन.शाही के समक्ष हंगामा करते हुए कहा कि - जब दवा बजार से खरीदना है, तो अस्पताल को बंद कर ताला लगा दीजिए। 

इसको लेकर जब दवा काउंटर पर पुछा गया तो, दवा स्टोर रुम में कार्यरत कर्मी ने बताया कि कई दवाईयां महीनों से खत्म है। फिर भी अस्पताल के डॉक्टर उसी दवा को लिख देते है। जिसके कारण हमलोगों को मरीज का कोपभाजन बनना पड़ रहा है। वहीं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. ए.एन.शाही ने बताया कि दवा के लिए विभाग को कई बार लिखा गया है फिर भी दवा नही आ रहा है। 

कौन-कौन सी दवा नहीं है: बताया  गया है कि सदर अस्पताल में एलवेंडा जाँल, एंटासीड, माईकोना जाँन, कफ सीरज, पाँविड डाँल आदि बहुत सा दवा महीनों से खत्म है। 








Samastipur News, Samastipur News in Hindi, Samastipur latest News, Samastipur Hindi News, Samastipur Samachar, Samastipur Hindi Samachar, Samastipur Breaking News, Samastipur Nagar Nigam, Samastipur Town, Samastipur City, Samastipur Today, Samastipur News Today, Samastipur ki khabare, Samastipur Taja Samachar, Samastipur City News, Samastipur Hindi News Paper, Dalsinghsarai News, Rosera News, Patori News, Hasanpur News, Bihar News, Bihar News in Hindi, Bihar Latest News, Patna News, Bihar Today
पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

टिप्पणी पोस्ट करें