ELECTION RESULT
Samastipur News : समस्तीपुर के प्रखंडों में चल रही हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान की हुई जांच.

Samastipur News : समस्तीपुर के प्रखंडों में चल रही हर घर दस्तक टीकाकरण अभियान की हुई जांच.


corona-vaccination


समस्तीपुर जिले में हर घर दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा घर -घर पहुंच कर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। यह अभियान 30 नवंबर तक चलेगा। जिसमे सुदूर ग्रामीण इलाके में टीम द्वारा घर - घर पहुंचकर ऐसे लोग को जो अब तक समय पूरा होने पर दूसरा डोज नहीं लगाया है या फिर एक भी डोज नहीं लगवाया है उसको टीका लगाया जा रहा है।


इसके तहत सेकेंड डोज में गति देने को लेकर अधिकारियों की टीम ने क्षेत्रों में जांच पड़ताल की। इस दौरान टीम ने अपने निर्धारित ब्लॉकों में जाकर कंट्रोल रूम (वार रूम) का भी गहन जायजा लिया। टीम में वरीय उपसमाहर्त्ता, एसडीओ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी व स्वास्थ्य विभाग के भी एक एक अधिकारी शामिल थे। 


डीएम शशांक शुभंकर के निर्देश पर समस्तीपुर, कल्याणपुर, वारिसनगर, खानपुर, सरायरंजन, दलसिंहसराय, सिंघिया, शिवाजीनगर, बिथान, रोसड़ा, हसनपुर, विभूतिपुर, मोहिउद्दीननगर व मोहनपुर में जाकर कोरोना टीकाकरण की जांच पड़ताल की गई। साथ ही सेकेंड डोज को लेकर की जा रही प्रक्रिया के बारे में भी जानकारी ली गई। कंट्रोल रूम की जांच के दौरान जांच टीम ने प्रतिनियुक्त कर्मियों की संख्या, ड्यू लिस्ट की उपस्थिति, ड्यू लिस्ट के आधार पर सूचना दी जा रही है या नही, कितने को सूचना दी गयी, दी गयी सूचना पर क्या कारवाई हुई आदि की गहन जांच पड़ताल की गयी।


साढ़े सात लाख से अधिक लिया दोनों डोज :

समस्तीपुर जिले में 23 नवंबर तक जिले में कुल 28, 47,119 डोज लगाया गया। इसमें 20 लाख 79 हजार 632 को पहला डोज एवं सात लाख 67 हजार 487 को सेकेंड डोज का भी टीकाकरण किया गया है। इसमें सबसे अधिक महिलाओं ने 15 लाख तीन हजार 648 ने डोज लिया, जबकि 13 लाख 42 हजार 886 पुरुषों ने डोज लिया है। उम्र के आधार पर 18 से 45 आयु वर्ग में 17,74,344 युवाओं ने डोज लिया। इसी प्रकार 45 से 60 वर्ष आयु वर्ग में 6, 18, 737 एवं 60 प्लस आयु वर्ग में मात्र 4, 54, 038 ने डोज लिया है.




पुराने पोस्ट
नई पोस्ट

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.


हर मिनट अपडेट की जा रही हैं ....

Ads Single Post 4

हमसे जुड़ने के लिए  फॉलो करें :
व्हाट्सप्प ग्रुप के लिए यहाँ क्लिक करें
टेलीग्राम ग्रुप के लिए यहाँ क्लिक करें
फेसबुक ग्रुप के लिए यहाँ क्लिक करें
फेसबुक पेज के लिए यहाँ क्लिक करें
इंस्टाग्राम के लिए  यहाँ क्लिक करें
ट्विटर पर फॉलो करें यहाँ क्लिक करें
कू पर फॉलो करें यहाँ क्लिक करें
यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब के लिए यहाँ क्लिक करें
--------- --------
--------- ------